दैनिक भास्‍कर क्विज : किस राज्‍य ने पहली बार 18 वर्ष से अधिक के मतदाताओं के साथ चुनाव करवाए? kis rajya ne pahli bar 18 varsh se adhik ke matdataon ke sath chunav karvayen?

यह ‘आओ जानें अपना भारत’ क्विज (Aao Jane Apna Bharat Quiz for 2nd August 2022) कॉन्टेस्ट दैनिक भास्कर के पाठकों के लिए हैं। भास्कर के कर्मचारी, परिवार और एजेंट इस कॉन्टेस्ट में भाग नहीं ले सकेंगे। प्रतियोगिता से संबंधित सभी अधिकार दैनिक भास्कर के पास सुरक्षित हैं। वाद-विवाद का हल भोपाल न्यायालय के अधीन होगा।  क्विज का यह ऑनलाइन लिंक सुबह 6.00 बजे से रात 8 बजे तक खुला रहेगा।

आजादी के 75 साल के उत्सव के तहत ‘आओ जानें अपना भारत’ क्विज में हिस्सा लेकर नॉलेज बढ़ाएं। साथ ही 14 अगस्त तक रोज 11000, 5100, 3100, 2100 और 1100 रु मूल्य के 5 इनाम जीतनेे का मौका। सही जवाब देने वालों में से लाटरी पद्धति से रोज 5 विजेता चुने जाएंगे। यही नहीं, सही जवाब देने वाले सभी प्रतिभागी 15 अगस्त के बंपर ड्रा में भी शामिल होंगे। बंपर ड्रॉ के तहत 1 से 14 अगस्त के बीच किसी भी क्विज में सही जवाब देने वाले प्रतिभागियों में से तीन को 51 हजार, 31 हजार और 11 हजार 

किस राज्‍य ने पहली बार 18 वर्ष से अधिक के मतदाताओं के साथ चुनाव करवाए?

किस राज्‍य ने पहली बार 18 वर्ष से अधिक के मतदाताओं के साथ चुनाव करवाए? kis rajya ne pahli bar 18 varsh se adhik ke matdataon ke sath chunav karvayen?

Q1# किस राज्‍य ने पहली बार 18 वर्ष से अधिक के मतदाताओं के साथ चुनाव करवाए?
A. उत्‍तर प्रदेश
B. मणिपुर
C. दिल्‍ली

C. दिल्‍ली



Also Play:  Amazon Quiz and chance to win Smartphone, Amaozn Pay Balance & More prizes Daily

See Answers : April Edition Jackpot Quiz

See Answers : Redmi Amoled Display Quiz

See Answers : XIAOMI 12 Pro 5G Quiz

See Answers : Mini TV Murder in Agonda Spin and Win Quiz 

Post a Comment

0 Comments